🤔 Kya hai FORSAGE..???

◆क्या आप Ethereum के बारे में जानते है?
✍️ ETHEREUM संसार की दूसरे नंबर की सबसे बड़ी करेंसी है।
✍️ हमारे भारत में 1 ETHEREUM की कीमत 28,000/- से भी ज्यादा है। 
✍️ जिस तरह आज Bitcoin सम्पूर्ण विश्व में अपनी Trusted और Verified Technology BlockChain के कारण जाना जाता है, उसी BlockChain में Ethereum को Run करवाया जाता हैं।
✍️ अगर आप कुछ ही महीने में लाखों रुपये कमाना चाहते है और Ethereum जैसी World Level Trusted System के साथ काम करना चाहते हैं तो आप हमें Join कर सकते है।
✍️आप काम करके अथवा बिना काम किए (WORKING AND NON WORKING) हमारे साथ जुड़कर कमा सकते है। 
जी हाँ!!! आपने सही सुना अब आप बिना काम किए भी बस हमारे साथ जुड़कर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

😳 How To Earn..??? Can you Explain…??

हमनें एक ऐसा System बनाया है जो कभी बंद नहीं हो सकता, क्योंकि ये एक Smart Contract होते है जो पूर्णतः “COMPUTERISED  PROGRAM” होते है, और साथ ही साथ यह एक Decentralized System होता है।

🔍 What Is Decentralized Smart Contract… ????

        ✍ Smart Contract एक प्रकार की Computerized Programming है, जिसे Ethereum के BlockChain में Run कराया जाता है।
✍ वैसे तो BlockChain Technology 1991 से ही अस्तित्व में है परंतु इसका आधुनिकीकरण 2008 में किया गया जिसे BitCoin के लिए तैयार किया गया। आज BlockChain की विश्वसनीयता और पारदर्शिता पर कोई भी उंगली नही उठा सकता है।

🔍 BlockChain कैसे काम करता है… ???

✍ किसी भी programming/ System को बनाने के बाद उसे BlockChain में डाल दिया जाता है। यह समझना भी जरूरी है कि System बनाते समय इसमें जो भी प्रोग्राम डाला जाता है उसे तब तक ही Change या Edit कर सकते है जब तक इसे BlockChain में नहीं डाला जाता है। एक बार BlockChain में System को डाल देने के बाद इसमें किसी भी इंसान का हस्तक्षेप नहीं रहता है। अब सारे काम कंप्यूटराइज्ड प्रोग्राम के द्वारा BlockChain करता है।इसे अब ना कोई Change कर सकता है, ना Edit कर सकता है। अब ना तो इसका कोई मालिक(Owner) होगा और ना ही किसी का हस्तक्षेप, इसलिए इसे Decentralized System कहते है।
🔍 अब प्रश्न ये उठता है कि जो प्रोग्राम/System हमनें BlockChain में डाल दिया वो कब खत्म होगा… ???
✍ दोस्तों, आप सभी जानते हो कि वर्तमान समय मे हम पूरी तरह से Technology पर निर्भर हो चुके है इसका अर्थ है कि Technology का विकास होता रहेगा और Technology से हम Internet के माध्यम से जुड़ सकते है। अर्थात Internet कभी खत्म नहीं होगा। तो जब तक दुनिया में इंटरनेट रहेगा, तब तक BlockChain Technology रहेगी और जब तक BlockChain Technology है तब तक हमारा Program/System उसमें चलता रहेगा।
👉दोस्तों, आज विश्व भर में अनेक System चल रहे है पर क्या आप जानते हो वो सभी एक Centralized system होते है। 
🔍 अब आपका यह जानना भी जरूरी है कि Centralized & Decentralized में क्या अंतर हैं… ???

◆Centralized System◆

✍ Centralized System का यह मतलब होता है कि उसका कोई मालिक/Owner होता हैं जो पूरे System को Control करता है और वो जब चाहे अपने Plan को Change या Edit या बंद या किसी भी उपयोगकर्ता को Block भी कर सकता है या System/Website को बन्द भी कर सकता है। जिसके कारण आपका समय, पैसा और सपने सब खत्म हो जाते है

◆Decentralized System◆

Decentralized System का यह मतलब होता है कि उसमें ना तो कोई मालिक होता है, ना ही उसे कोई Edit कर सकता, ना ही कभी Plan को Change कर सकता है,  और ना ही वो किसी का समय/पैसा/सपनें को कुचलकर कहीं भाग  सकता है। क्योंकि सारा नियंत्रण Computerized System “BlockChain Technology” पर चलता है। 
👉आज मार्केट में जब भी हम किसी को कोई भी सिस्टम बताते हैं, तो सबसे पहला सवाल लोग यही पूछते है कि प्लान कब तक चलेगा और हम लोग उसको गोल-गोल जवाब देते है। क्योंकिं हकीकत यह है की कोई भी सिस्टम कब तक चलेगा ये हमे भी पता नही होता था।
👉इसलिए अब आप कोई भी सिस्टम कीजिये जों Decentralized ही हों जिससे आप लोग का फेस वैल्यू खराब ना हो और आप अपने टीम के साथ कई कई वर्षो तक कॉन्फिडेंस से काम कर सके।
👉BlockChain Smart Contract हमें धोखेबाज मालिक, लालची लीडर्स, फैक अकाउंट, Scam और Fraud आदि से बचाता है, औऱ हमारे पैसे की सुरक्षा करता रहता है।
💰हमारे साथ जुड़ने और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे नंबर पर हमें Whatsapp कर सकते हो।

Mo. +918320559266

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *